Home Top Stories केंद्र ने तुषार मेहता को पुन: सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया, अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों...

केंद्र ने तुषार मेहता को पुन: सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया, अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों का कार्यकाल भी बढ़ाया

68
0
केंद्र ने तुषार मेहता को पुन: सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया, अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों का कार्यकाल भी बढ़ाया

नई दिल्ली। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने 1 जुलाई, 2020 से 3 साल की अवधि के लिए तुषार मेहता को फिर से सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया है। इसके अतिरिक्त, नियुक्ति समिति ने 1 जुलाई से प्रभावी 3 साल की अवधि के लिए सुप्रीम कोर्ट के पांच मौजूदा अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों का कार्यकाल बढ़ाया। ये हैं विक्रमजीत बनर्जी, अमन लेखी, माधवी गोडरिया दीवान, केएम नटराज और संजय जैन।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 1 जुलाई 2020 से 3 साल की अवधि के लिए सीनियर एडवाइजर अनिल सी सिंह और सत्य पाल जैन को क्रमशः बॉम्बे उच्च न्यायालय और पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एएसजी के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार बलबीर सिंह, सूर्यप्रकाश वी राजू, रुपिंदर सिंह सूरी, एन वेंकटरमन, जयंत के सूद और ऐश्वर्या भाटी 3 साल की अवधि के लिए सुप्रीम कोर्ट में एएसजी के रूप में नियुक्त किए गए।

इसके अलावा, 5 वरिष्ठ अधिवक्ताओं को 3 साल की अवधि के लिए उच्च न्यायालयों के लिए एएसजी के रूप में नियुक्त किया गया है; वरिष्ठ अधिवक्ता कलकत्ता उच्च न्यायालय के लिए यज़ीदज़ार्ड जहांगीर दस्तूर, दिल्ली उच्च न्यायालय के लिए चेतन शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता, मद्रास उच्च न्यायालय के लिए आर शंकरनारायणन, वरिष्ठ अधिवक्ता, पटना उच्च न्यायालय के लिए डॉक्टर कृष्ण नंदन सिंह, और गुजरात उच्च न्यायालय के लिए देवांग गिरीश व्यास को नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here