सुनिए इरफान खान का आखिरी इमोशनल मैसेज, कहा था मेरा इंतजार करना…

irrfan khan last message

irrfan khan last message

मुंबई। आज इरफान की मौत की खबर के बाद से ही उनके फैंस के बीच शोक की लहर है। इरफ़ान खान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम थी। अपनी ख़राब तबियत के कारण वो इस फिल्म का प्रमोशन नहीं कर पाए थे। जिसके लिए उन्होंने एक ऑडियो मैसेज शेयर किया था। कौन जानता था कि ये उनका आखिरी मैसेज बन जाएगा। आइए सुनते है उनका आखिरी मैसेज…

ऐसा तथा इरफ़ान का सफर
इरफान खान अपनी एक्टिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई चले गए और यहां आकर इन्होंने फिल्मों में काम खोजना शुरू कर दिया। इरफान के करियर के शुरुआती दिन काफी संघर्ष भरे थे। इन्हें फिल्मों की जगह टी.वी सीरियल में छोटे मोटे रोल मिलने लगे और इस तरह से इरफान के करियर की शुरुआत बतौर एक जूनियर एक्टर से हुई थी।

साल 1988 में आई फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ में इरफान को एक छोटा सा रोल मिला था। लेकिन इरफान के इस रोल को फिल्म से हटा दिया गया था। इस फिल्म के बाद इरफान ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किया लेकिन साल 2001 में आई ‘द वारियर’ फिल्म ने इनकी जिंदगी बदल दी और इस फिल्म से उनको पहचान मिली। ये एक ब्रिटिश फिल्म थी जिसका निर्देशन आसिफ कपाड़िया ने किया था। ये फिल्म अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भी प्रदर्शित की गई थी। इस फिल्म के बाद साल 2004 में आई ‘हासिल’ फिल्म में इरफान को एक नेगेटिव किरदार में देखा गया था और इस किरदार को भी इन्होंने बखूबी से निभाया था।

साल 2005 में इरफान खान को बतौर लीड रोल अपनी पहली फिल्म मिली थी और इस फिल्म का नाम ‘रोग’ था। इस फिल्म में खान ने एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी। हालांकि ये फिल्म कामयाब फिल्म साबित नहीं हुई थी। लेकिन इरफान के अभिनय ने सभी को हैरान कर दिया था और हर किसी ने इनके अभिनय की काफी तारीफ की थी और कहा था कि इरफान की आंखें भी एक दमदार अभिनय करती हैं। इस फिल्म के बाद इरफान को कई और फिल्मों में कार्य करने का मौका मिला।

साल 2007 में आई मल्टी स्टार फिल्म ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ का हिस्सा इरफान भी थे और इस फिल्म में इरफान द्वारा किए गए अभिनय को फिर से लोगों द्वारा पसंद किया गया। इस फिल्म में उनकी जोड़ी कोंकणा सेन के साथ नजर आई थी। इस फिल्म के बाद इरफान को एसिड फैक्ट्री, न्यूयॉर्क, पान सिंह तोमर, हैदर, पीकू, तलवार, जज्बा, हिंदी मीडियम सहित कई फिल्मों में देखा गया था और इन फिल्मों के लिए इन्हें कई अवार्ड भी मिले थे।

इरफान का नाम उन भारतीय अभिनेताओँ में गिना जाता है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा के साथ-साथ विदेशी सिनेमा यानी हॉलीवुड में भी कार्य किया हुआ है। इरफान ने बॉलीवुड सहित कई हॉलीवुड फिल्मों में भी दमदार प्रदर्शन किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed