जशपुर । भाजपा के पूर्व विधायक जगेश्वर राम भगत के बेटे गंगाराम अपने 6 साल के बेटे का इलाज कराने गए थे। बच्चे ने डॉक्टर के चैम्बर में उल्टी क्या कर दी जिला अस्पताल की डॉक्टर केरकेट्टा मैडम लाल हो गर्इं। उन्होंने तत्काल फरमान सुना दिया कि इलाज तभी करेंगे जब लड़के का पिता हमारे पूरे चैंबर की सफाई करेगा। मरता क्या न करता बेचारे गंगाराम ने पानी की बाल्टी उठाई और सफाई शुरू कर दी। इस दरम्यान बीमार बच्चा बाहर लगातार उल्टियां करता रहा, मगर डॉक्टर साहबा ने उसकी ओर मुड़कर देखा तक नहीं। इस मामले को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बेहद शर्मनाक बताया है। उन्होंने टीआरपी से कहा कि हम तत्काल इसकी जानकारी लेते हैं, और इस पर आवश्यक कार्रवाई भी प्राथमिकता कि आधार पर करेंगे। आइंदा ऐसी गलतियों की पुनरावृत्ति न हो इसकी भी पूरी कोशिश करेंगे।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल जशपुर के पूर्व विधायक जगेश्वर राम भगत के बेटे गंगाराम भगत ने बताया कि उनके 6 साल के बेटे को लगातार उल्टियां हो रही थीं। सोमवार को वे अपने बेटे को लेकर जिला अस्पताल इलाज कराने आए थे। यहां आकर वह किसी डॉटर केरकेट्टा मैडम के पास गए । जैसे ही डॉक्टर मैडम ने बच्चे की जांच शुरू की बच्चे ने उल्टियां करनी शुरू कर दीं। इससे घबराया गंगाराम अपने बच्चे को लेकर डॉक्टर के चैंबर से बाहर आ गया। वह दर्द से बिलख रहे बच्चे का मुंह साफ करने लगा। उसने साथ आई दूसरी बेटी को डॉक्टर के पास दवाई की पर्ची लाने भेज दिया लेकिन डॉक्टर ने बिटिया को पर्ची देने से मना करते हुए यह कह दिया कि पहले अपने पापा को बोलो कि हमारे चैंबर को साफ करें, बिना चैंबर साफ किये न इलाज होगा न दवा की पर्ची देंगे।

पूर्व विधायक के बेटे ने की चैम्बर की सफाई:

उनकी बेटी ने जब डॉक्टर का फरमान गंगाराम को बताया तो वह अपने बीमार बच्चे को उसी हाल में छोड़कर डॉक्टर के चैंबर की सफाई करने लगा। सफाई करते-करते उसने डॉक्टर से पूछ लिया कि क्या उनके अस्पताल में कोई स्वीपर नहीं है? तो डॉक्टर ने आंखें तरेरते हुए जवाब दिया -गंदगी आपने की है तो साफ भी आप ही करोगे। अब जरा ये भी जान लीजिए कि ये गंगाराम कोई ऐरागैरा इंसान नहीं है। उसके पिता जगेश्वर राम भगत भाजपा सरकार में 2008 से 2013 तक विधायक थे। इस दौरान उन्होंने काफी अच्छे कार्य भी किए थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।