दुर्ग। मंगलवार को दोपहर की चिलचिलाती धूप में कुछ लोग हाथों में मिट्टी का बर्तन लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे। अचानक उनको देखने वालों की भीड़ लग गई। बता गया कि इन मिट्टी के बर्तनों में 25 हजार के सिक्के हैं। इन्हीं पैसों से स्वतंत्र तिवारी अपना नामांकन कराएंगे। पूछने पर पता चला कि ये लोग डौंडी लोहारा विकासखंड से आए हैं। ये सारा पैसा गांव वालों से चंदा करके जुटाया गया है। इसमें 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के हैं। जैसे ही ये खबर कलेक्टोरेट के अंदर गई, अधिकारियों के पसीने छूटने लगे। सवाल यही था कि इतने सारे सिक्के आखिर गिनेंगे कैसे? कुल 5 मिट्टी के बर्तनों में 5- 5 हजार के हिसाब से 25 हजार की रकम बताई जा रही थी। इसके अलावा उन घडों पर नारा लिखा हुआ था कि जेब में न पैसे , नल में न पानी, गरीब लोगों की है यही कहानी।

आखिर कहां से आए इतने सिक्के:

दुर्ग लोकसभा सीट से डौंडी लोहारा ब्लॉक के स्वतंत्र तिवारी ने मंगलवार को आजाद जनता पार्टी की ओर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। स्वतंत्र के गांव वाले भी उनके साथ थे, जो मिट्टी के बर्तनों में एक, दो, पांच और 10 रुपए के सिक्के लेकर आए थे। स्वतंत्र ने कहा कि उन्हें चुनाव में खड़ा करने के लिए गांव के लोग पिछले कई महीने से ये पैसे इकट्ठा कर रहे थे। अब जाकर पूरे 25 हजार रुपए का कलेक्शन हो पाया है।

अधिकारियों कर्मचारियों ने की मशक्कत:

नामांकन के दौरान स्वतंत्र तिवारी की ओर से लाए गए सिक्कों को गिनने में अधिकारियों और कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। 25 हजार के सिक्के गिनने में काफी वक्त जाया हो गया। उसके बाद तब कहीं जाकर उन्होंने अपना नामांकन करवाया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।