रायगढ़। नगर में 60 से अधिक हिन्दू संगठनों द्वारा 14 अप्रैल को रामनवमी के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसकी जोरशोर से तैयारिया की जा रही है। पूरे शहर को राममय बनाने के लिए तोरण और झंडों से सजाया जारहा है।

श्रीराम के बैनर पोस्टर से पटी नगर की प्रत्येक होर्डिंग और दीवारे नगर की प्रत्येक होर्डिंग और दीवारें श्रीराम के बैनरों और पोस्टरों से पटी हुई है। शोभायात्रा के लिए खासतौर पर बाहर से धमाल, डीजे और झांकियां मंगवाई गई हैं। शोभायात्रा के पश्चात शाम को रामलीला मैदान में महाभण्डार और संगीत संध्या का भी आयोजन किया गया है।

नटवर स्कूल प्रांगण पहुंचेंगी झांकियां

कार्यक्रम और इसकी तैयारियों का खाका बनाने के लिए अग्रसेन भवन में समिति द्वारा अंतिम बैठक का आयोजन किया जिसमें सर्वसमाज के हजारों लोग शामिल हुए। 14 अप्रैल को विभिन्न मोहल्लों और समाज द्वारा छोटी-छोटी झांकियां जुलूस के रूप में अपने क्षेत्र से निकाली जाएंगी जो नटवर स्कूल प्रांगण पहुंचेंगी।

नटवर स्कूल से कम्बद्ध तरीके से एक साथ विशाल जुलूस निकाला जाएगा जो नगर भ्रमण कर रामलीला मैदान में जाकर समाप्त होगा। जुलूस के लिए नगर में 60 से अधिक स्वागत द्वार सभी समाजो के बनाये जारहे है।50 से अधिक जगह शोभायात्रा का स्वागत किया जाएगा।

रायगढ़ के सर्वहिन्दू समाज द्वारा प्रतिवर्ष भगवान रामचंद्र के जन्मउत्सव रामनवमी काफी धूम-धाम से मनाई जाती है। यह पूरे प्रदेश में विख्यात है। इस मौके पर यहां भव्य और विशाल शोभायात्रा निकाली जाती है।

यह शोभायात्रा नटवर स्कूल से होकर स्टेशन चौक, गांधी गंज, श्याम टाकीज चौक, रामनिवास टाकीज चौक, गोपी टाकीज, मंदिर चौक, सुभाष चौक, गद्दी चौक, पैलेस रोड, चाँदनी चौक, गांजा चौक, हटरी चौक, कोतवाली थाना चौक, हांड़ी चौक से होते हुए रामलीला मैदान में उसका समापन होगा। समापन पश्चात सभी रामभक्तों के लिए विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है और आर्केस्टा संगीत संध्या का आयोजन किया गया है जिसके लिए बाहर से भजन गायकों को बुलवाया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।