नई दिल्ली । वाराणसी सीट से कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी। वहां से अजय राय का नाम घोषित किया गया है। ऐसे में अब प्रियंका के चुनाव लड़ने की अटकलें खत्म हो चुकी हैं। खुद प्रियंका भी कई मौकों पर कह चुकी थीं कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चाहेंगे तो वह तैयार हैं। राहुल ने भी कहा था कि इस मसले पर सस्पेंस जरूरी है। लेकिन कांग्रेस ने 2014 के उम्मीदवार को ही फिर से वाराणसी में खड़ा कर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

पिछली बार मिले थे महज 76 हजार वोट:

2014 के चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय लड़े थे। पीएम मोदी ने केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से मात दी थी। पीएम मोदी को 2014 में कुल 5.81 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। केजरीवाल को 2.9 लाख वोट मिले थे । तो वहीं अजय राय को करीब 76 हजार वोट मिले थे। इसबार साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे बीएसपी और एसपी के उम्मीदवार 2014 के चुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे।

महागठबंधन की उम्मीदवार होंगी शालिनी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टक्कर में वाराणसी से इसबार महागठबंधन ने कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उप सभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू शालिनी यादव को उम्मीदवार घोषित किया है। शालिनी यादव कुछ दिन पहले अपने सहयोगियों के साथ एसपी में शामिल हुईं थीं। बता दे कि शालिनी यादव पूर्व में वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं।  

पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी में रोड शो :

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार (26 अप्रैल) को वाराणसी से पर्चा दाखिल करेंगे। यहां लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है। 23 मई को परिणाम आएंगे। पीएम मोदी नामांकन से पहले आज शहर में मेगा रोड शो करने वाले हैं। पीएम के नामांकन में एनडीए के सभी सहयोगी दल उपस्थित रहेंगे। पीएम के नामांकन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे।     Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।