Insurance Policy के नाम पर अब तक 10 करोड़ की ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

रायपुर। देशभर में इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर अब तक 10 करोड़ी की ठगी (Fraud in the name of insurance policy) करने वाला गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। यग गिरोह खुद को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस (Max Life Insurance) का कर्मचारी बताकर पॉलिसी के एवज में रकम दुगुना करने का झांसा देते थे।

राजधानी के एक युवक से भी इस गिरोह ने 9 लाख 28 हजार रुपए की ठगी की थी। इसी को आधार मानते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। सभी आरोपी मूलतः दिल्ली और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। आरोपियों ने ठगी करने के लिए गाजियाबाद के लोनी नामक स्थान में हाईटेक कॉल सेंटर (Hi tech Call Center) बना रखे थे।

तीनों आरोपियों को रायपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 14 नग मोबाइल,15 नग एटीएम कार्ड, पिन कार्ड चेक बुक एवं मैक्स सर्विस पॉलिसी इंश्योरेंस पॉलिसी (insurance policy) का डाटा किया गया जप्त किया गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply