नक्सल प्रभावित इलाकों के विकास के लिए चाहिए 1200 करोड़ की निधि

टीआरपी डेस्क। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाई गई थी। जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन और डीजीपी डीएम अवस्थी शामिल हुए। इस मीटिंग में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नक्सल प्रभावित इलाकों के विकास के लिए 1200 करोड़ रुपए की निधि की मांग की।

उन्होंने दुर्गम भागों में पुलिस फोर्स की मजबूती और अधिक से अधिक मोबाइल टॉवर लगाने पर बल दिया। सीएम ने नक्सली इलाकों में नए स्कूल खोले जाने की जरूरतों पर भी बल दिया। मीटिंग में मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और पुलिस महानिदेशक संजय पांडे मौजूद रहे।

बता दें कि देश में बढ़ती हुई नक्सलवादी कार्रवाइयों के संदर्भ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह अहम बैठक बुलाई थी। सुबह 10 बजे बैठक की शुरुआत हुई जो करीब तीन घंटे तक चली। इस बैठक में राज्यों के नक्सल प्रभावित हिस्सों में विकास कार्यों की स्थिति और कठिनाइयों के बारे में चर्चा की गई। यह बैठक गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई।

नहीं पहुंचे पं. बंगाल और छत्तीसगढ़ के सीएम

आज के इस अहम बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री और बंगाल के मुख्य सचिव शामिल हुए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर