नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री की कुर्सी संभालते ही लगता है अमित शाह पूरे एक् शन मोड में आ गए हैं। आज उन्होंने आंतरिक सुरक्षा पर राष्टÑीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत तमाम अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

तो वहीं दूसरी ओर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सियाचीन के दौरे पर गए हैं। यहां वे सीमाओं पर सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वे सीमा पर तैनात जवानों से बातचीत भी करेंगे। उनकी समस्याएं भी जानने का प्रयास करेंगे।

सुरक्षा की जुटा रहे जानकारी:

गृहमंत्री अमित शाह आज पैरामिलिट्री फोर्सेज की रिव्यू मीटिंग लेंगे। सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। बीएसएफ के महानिदेशक से अमित शाह भारत-पाकिस्तान सीमा और भारत-बांग्लादेश सीमा से जुड़ी वर्तमान स्थिति की जानकारी लेंगे।

इसके बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक से गृहमंत्री कश्मीर, अमरनाथ यात्रा और आंतरिक सुरक्षा पर जानकारी लेंगे। बीएसएफ और सीआरपीएफ के महानिदेशकों के साथ बैठक लेने के बाद अमित शाह आईटीबीपी के महानिदेशक से मिलेंगे और भारत-चीन सीमा से जुड़ी जानकारी लेंगे।

इसके अलावा अमित शाह एसएसबी से भारत-नेपाल सीमा की यथास्थिति की जानकारी लेंगे। अमित शाह ने आज ही आंतरिक सुरक्षा के मसले पर एनएसजी अजीत डोभाल समेत गृह मंत्रालय के आला अफसरों के साथ बैठक की।

रविवार भी दिखे थे पूरे एक् शन में:

गृहमंत्री का चार्ज लेने के बाद से अमित शाह एक्शन में हैं। रविवार को अमित शाह ने नेशनल पुलिस मेमोरियल पहुंचकर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने म्यूजियम का मुआयना किया।

शनिवार को अमित शाह ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। गृह सचिव राजीव गौबा के अलावा मंत्रालय के सभी 19 डिविजन्स के जॉइंट सेक्रेटरीज ने कामयाबियों और चुनौतियों के बारे में शाह को बताया था।

बीते दिनों गृह मंत्रालय का चार्ज संभलाने के बाद शाह ने ट्वीट कर कहा था, ”आज भारत के गृह मंत्री के रूप में पदभार संभाला। मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं।

देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, मोदी जी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करूंगा”।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।