गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने तेंदूपत्ता के एक गोदाम में आग लगा दी है। नक्सलियों के इस करतूत से करीब 15000 तेंदू पत्ते बोरे जलकर खाक हो गए। यह गोदाम नवामुड़ा में है। वहीं नक्सलियों ने गोदाम के तीन चौकीदारों को बंधक बना लिया है।

इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने आसपास बैनर पोस्टर भी चस्पा किया है। नक्सली उत्पात की सूचना मिलने के बाद मौके पर गरियाबंद और राजिम की फायर बिग्रेड की टीम आग बुझाने के लिए तत्काल मौके पर पहुंच गई। एक हफ्ते में तेंदू पत्तों में आग लगाने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले आदिवासियों ने ठेकेदार के विरोध में तेंदूपत्तों को आग के हवाले कर दिया था। ग्रामीण ठेकेदार द्वारा तेंदूपत्तों को अमानक कहकर पत्तों को लात मारने से नाराज थे। इसलिए उन्होंने इकट्ठा किए गए तेंदूपत्तों की पहले पूजा की और फिर उसे आग के हवाले कर अपना विरोध जताया था।

आधी रात नक्सलियों ने की आगजनी

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने तकरीबन रात 12 बजे मैनपुर से लगे नाऊमुडा गौदाम में आग लगा दी। आग की वजह से गोदाम में रखा लगभग 15 हजार तेंदूपत्ते का बोरा जलकर खाक हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही गरियाबंद पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही आग बुझाने का काम भी शुरु कर दिया। पुलिस के मुताबिक मैनपुर नक्सल डिविजन कमेटी ने इस वारदात को अंजाम दिया है। साथ ही नक्सलियों द्वारा गोदाम के तीन चौकीदारों को भी बंधक बना लिया गया था। हालांकि इन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। फिलहाल पुलिस विभाग गोदाम में लगी आग बुझाने के अलावा पूरे इलाके में सर्चिंग भी तेज कर दी है।