रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने पुलिस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने भूपेश बघेल पर मां रेणु जोगी के चरित्र हनन का आरोप लगाया है। सिविल लाईन थाने में  उन्होंने शिकायत में कहा है कि पत्रकारों के सवाल पर सीएम भूपेश ने कोटा विधायक रेणु जोगी के खिलाफ आधारहीन और अस्पष्ट वक्तव्य देकर महिलाओं का अपमान किया है। मुख्यमंत्री ने यह जानबूझ कर किया है। उन्होंने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

इससे पहले उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम भूपेश से दिल्ली में अडानी के साथ दो घंटे बंद कमरे में हुई बातचीत का खुलासा करने की बात कही थी। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने जवाब देते हुए कहा था, रेणु जोगी जी बहुत वरिष्ठ विधायक हैं और बहुत ही सम्मानीय हैं। उनके और मेरे बीच जो बातचीत हुई हैं वो अपने माता जी से पूछ लें और जो उनके और मेरे बीच बातें हुई हैं उनको उजागर करना हैं क्या?

अब उनकी निगाह ही गलत हैं तो मैं क्या कर सकता हूं, राजनेता हैं और उनके नाते बात हुई थी। अमित जोगी ने मुख्यमंत्री के इसी बयान को मां रेणु जोगी के चरित्र हनन करने वाली टिप्पणी करार दिया है। इसे लेकर उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है।

प्रदेश की महिलाओं से माफी मांगे भूपेश

अमित जोगी ने सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, मेरी मां डॉक्टर रेणु जोगी ने बंद कमरे में भूपेश बघेल से क्या बात की इसका भी खुलासा कर न केवल मेरी निजी जिज्ञासा समाप्त करें बल्कि जो उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से CG के इतिहास की सबसे वरिष्ट महिला विधायक, चिकित्सक और लेखिका का चरित्र हनन का घिनौना दुष्प्रयास करके मुझसे अपनी भड़ास निकालने की कोशिश की है, उसके लिए सार्वजनिक तौर पर उनसे और छत्तीसगढ़ की सभी स्वाभिमानी और चरित्रवान महिलाओं- जिनका सम्मान करना वे आज तक नहीं सीख पाए हैं- से माफी माँगे।