– अवधेश शर्मा, विजय पचौरी

जगदलपुर। पुलिस सिर्फ नक्सलियों से लोहा लेना ही नहीं जानती बल्कि असहाय और दिव्यांगों की मदद में भी हमेशा और उनसे दो हाथ आगे रहती है। यही नजारा आज जगदलपुर में देखने को मिला।

जब सीएसपी हेमसागर सिदार ने दो दिव्यांगों को शहर से 19 किलोमीटर दूर उनके घर पहुंचाया यही नहीं सीएसपी सुधारने परिवार के लोगों के साथ मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया ।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल जयसिंह सेठिया दशपुर दसपुर के निवासी है जो बकावंड तहसील में पडती है। वे अपने बेटे के साथ किसी काम के सिलसिले में जगदलपुर आए थे । जैसे ही सीएसपी सिदार को इस बात का पता चला की पिता पुत्र दोनों विकलांग हैंं, उन्होंने दोनों को खोज निकाला और उन्हें अपने साथ ले आए।

सबसे पहले उन्होंने दोनों को भोजन कराया ।इसके बाद पुलिस के वाहन से उन्हें शहर से 19 किलोमीटर दूर धर नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र स्थित उनके गांव दसपाल ले जाकर छोड़ा। जहां लोगों ने इस जांबाज अधिकारी के शौर्य की प्रशंसा की । तो वही दोनों दिव्यांगों ने भी अधिकारी का शुक्रिया अदा किया। इसके अलावा सीएसपी सिदार ने परिवार के लोगों के साथ मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया।

कहांं सडक के नीचे दबी है मौत नहीं मालूम:

यह वही इलाका है जहां कदम -कदम पर मौत बिछी हुई है किस कदम पर कौन सी लैंडमाइन फट जाएगी और सब कुछ पलक झपकते ही मटियामेंट हो जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है ।

तो वहीं किस ओर से आई गोली किसे लगेगी इसकी भी कोई गारंटी नहीं। बावजूद इसके इस जांबाज अधिकारी ने अपने हमराहियों की मदद से दिव्यांंग पिता-पुत्र को उनके घर तक पहुंचाया। इसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।