रायपुर। राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम ( Ramvichar Netam ) ने छत्तीसगढ़ राज्य सरकार को नकारा करार दिया है। उन्होंने राज्यसभा में 40 हजार घरों में विद्युत न पहुंचने का गंभीर मुद्दा उठाया है। उन्होंने सभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में अभी भी 40 हजार घरों में विद्युत की पहुंच नहीं है। ऐसे गंभीर विषय पर प्रश्न उठाते हुए राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम ने विभागीय मंत्री से सवाल किया कि छत्तीसगढ़ में 40 हजार घर आज भी विधुतीकृत नही हो सके हैं।

इस सवाल के जवाब में केंद्रीय राज्य ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ( R.K. Singh ) ने जवाब दिया है कि छत्तीसगढ़  राज्य सरकार ने दिनांक 14/06/2019 को सूचित किया है कि राज्य में 40394 घर गैर विद्युतीकृत है। ये सभी घर बस्तर क्षेत्र के नक्सली प्रभावित जिले बीजापुर, कोंडागांव, सुकमा ओर नारायणपुर में है।

जिस पर रामविचार नेताम ने इन गैर विद्युतीकृत घरों के विद्युतीकरण किये जाने की कोई समय सीमा को लेकर सवाल दागा। जिसके जवाब में मंत्री ने कहा कि क्योंकि यह क्षेत्र नक्सली प्रभावित है, इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार ने शेष गैर विद्युतीकृत घरों के विद्युतीकरण के लिए कोई समय सीमा के लिए प्रतिबद्धता नहीं तय की है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें