रायपुर। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री और प्रेदश अध्यक्षों द्वारा इस्तीफा नहीं देने पर राहुल की फटकार के बाद छग में भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel former President)  का कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ना बड़े बे-आबरू होकर अध्यक्ष पद से हटाया जाना ही माना जायेगा। उपासने ने कहा कि होना तो यह चाहिए था कि लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक पराजय के बाद भूपेश बघेल उसकी जिम्मेदारी लेते और अपने दोनों पद से इस्तीफा देते।

श्री उपासने ने कहा कि नये कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के लिए सबसे बड़ी चुनौती भूपेश बघेल ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिस मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान तमाम संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर बड़बोलेपन की मिसालें कायम की, प्रदेश में कांग्रेस की पराजय की जिम्मेदारी लेने की कम से कम एक और राजनीतिक नौटंकी तो बघेल को कर ही लेनी थी। लेकिन अपनी सरकार के कामकाज और कार्यप्रणाली पर प्रदेश के मतदाताओं से वोट मांगने वाले मुख्यमंत्री बघेल करारी शिकस्त खाने के बाद अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करने में आनाकानी क्यों कर रहे हैं?

यह इसलिए भी जरूरी था क्योंकि भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में कभी किसी सरकार के खिलाफ मात्र सौ दिनों में ऐसा जनाक्रोश देखने को नहीं मिला, जैसा प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ लोकसभा चुनाव में दिखा है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही इस रिकार्ड हार की जिम्मेदारी संगठन और सत्ता दोनों के प्रमुख होने के नाते भूपेश बघेल की ही है। श्री उपासने ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के नाते बघेल ने लोकसभा की प्रदेश की सभी 11 सीटें जीतने का दंभ भरा था लेकिन 68 विधायकों वाली प्रदेश सरकार और कांग्रेस महज पांच महीनों में ही 66 विधानसभा क्षेत्रों में बुरी तरह पिछड़ गई।

नए कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम को श्री उपासने ने बधाई दी है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें