क्या महेंद्र सिंह धोनी लेंगे भाजपा की सदस्यता … शाह कई बार ले चुके हैं थाह

नई दिल्ली। पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी सदस्यता अभियान चला रही है। तो वहीं अब पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह की नजरें अब गौतम गंभीर के बाद महेंद्र सिंह धोनी पर काफी दिनों से टिकी हुई हैं। शाह कई बार उनके मन की थाह ले चुके हैं। भाजपा ने बड़ी चालाकी से इस कार्यक्रम को संपर्क फॉर समर्थन नाम दिया गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनकी धोनी से कई बार मुलाकात और बातचीत भी हो चुकी है।
राजनीति में आएं महेंद्र सिंह धोनी: संजय
संजय पासवान ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के जरिए देश की बहुत सेवा कर ली है। अब उन्हें क्रिकेट से संन्यास लेकर समाज और देश सेवा के लिए राजनीति में आना चाहिए। पासवान ने दावा किया है कि धोनी से इस संबंध में कई बार उनकी बातचीत हो चुकी है। वह धोनी के लगातार संपर्क में हैं, उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही वह इस दिशा में फैसला लेंगे।
और किस-किस पर हैं भाजपा की नजरें:
धोनी के साथ-साथ उनकी नजर समाज के अन्य रोल मॉडलों पर भी है। खेल, फिल्म जगत, शिक्षा और साहित्य जगत से जुड़े लोगों को बीजेपी में शामिल करना हमारा मकसद है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े हुए हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में धोनी का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा है।
कौन-कौन क्रिकेटर आए सियासत में:
महेंद्र सिंह धोनी को सियासत में आने से पहले क्रिकेट से संन्यास लेना होगा। इसके बाद ही वे राजनीति में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। धोनी से पहले बीजेपी कई क्रिकेट खिलाड़ियों को अपने साथ मिला चुकी है। पंजाब में कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पहले बीजेपी में ही थे और टीम इंडिया के मशहूर क्रिकेटर रहे हैं, लोकसभा चुनाव के दौरान ही क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बीजेपी का दामन थामा। पार्टी ने उन्हें पूर्वी दिल्ली सीट से टिकट देकर चुनाव लड़ाया और वो जीतकर संसद पहुंचे हैं। चेतन चौहान कई बार बीजेपी के सांसद रहे चुके हैं और फिलहाल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button