रायपुर। निलंबित IPS अधिकारी मुकेश गुप्ता (Suspended IPS officer Mukesh Gupta) मामले में गुरुवार देर रात पहली गिरफ्तारी हुई है। राजधानी पुलिस ने देर रात आरके जैन (R.K. Jain) नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरके जैन वर्तमान में नगर निगम दुर्ग में पदस्थ है। आपको बता दें कि इस मामले में मुकेश गुप्ता के अलावा चार अन्य आरोपी बनाए गए थे।

सुपेला थाने में दर्ज साडा भूखंड घोटाले में दर्ज FIR में पुलिस ने साडा में तब संपदा अधिकारी के रुप में पदस्थ रहे आर के जैन को गिरफ्तार किया है। भिलाई के सुपेला थाना में क्राईम नंबर 605/19 के तहत दर्ज प्रकरण, जिसमें यह अपराध दर्ज है कि, IPS मुकेश गुप्ता ने तत्कालीन विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के भंग होने के बाद अवैध ढंग से भूखंड हासिल किया है। इस प्रकरण में मुकेश गुप्ता समेत चार अन्य आरोपी बनाए गए हैं। एक आरोपी व्यास नारायण शुक्ला की मौत हो चुकी है। जबकि तीन फरार चल रहे थे।

इस प्रकरण में कल हाईकोर्ट से IPS मुकेश गुप्ता (Suspended IPS officer Mukesh Gupta) को अंतरिम आदेश में एक सप्ताह के लिए गिरफ्तारी रोके जाने का आदेश हुआ है। जिसके बाद देर रात पुलिस ने आरके जैन को पकड़ लिया।  साडा मामले में एक गिरफ्तारी के बाद मुकेश गुप्ता (Mukesh Gupta) की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है। अन्य आरोपी एसबी सिंह की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो चुकी है। बता दें विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण यानी साडा के भंग होने के बाद अवैध ढंग से भूखंड हासिल करने के मामले में पुलिस को पहली सफलता मिली है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें