रायपुर। महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती आज पूरा देश मना रहा है। गांधी के पद चिन्हों पर चलने की वकालत की जा रही है लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गांधी जयंती पर सियासत तेज हो गई है। शहर के प्रमुख चौराहों पर पोस्टर लगाये गये है, जिसमें भाजपा के नेताओं के बयानों के साथ लिखा गया है काश इनके मन में होते बापू। पोस्टर में भाजपा के अलग-अलग नेता का गोडसे को देशभक्त और बापू को लेकर अपशब्द दर्शाये गये है।

एक पोस्टर में भोपाल से भाजपा (BJP) की सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान, गोडसे देशभक्त को दर्शाया गया है, तो एक पोस्टर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गांधी जी को चतुर बनिया का बयान दिखाया गया। इन पोस्टर के लगने के बाद भाजपा विरोध करने सड़क पर उतर आई और भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव अपने समर्थकों के साथ पोस्टर निकालकर थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंच गये।

कांग्रेस गांधी जयंती पर सियासत कर रही: संजय श्रीवास्तव

भाजपा का नेता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि कांग्रेस गांधी जयंती पर सियासत कर रही है। बहरहाल इस तरह के पोस्टर किसने लगाये है इस बात का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन भाजपा के लोग मान रहे है कि कांग्रेस के लोगों ने ये पोस्टर लगाये है।

शहर में गोडसे देशभक्त के लगे पोस्टर
शहर में गोडसे देशभक्त के लगे पोस्टर

गौरतलब है कि गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस ने भाजपा नेताओं को गोडसे मुर्बाबद बोलने का चेलेंज किया था और सोशल मीडिया में मुहिम शुरू की है इतना ही नहीं मूुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में गोडसे मुर्दाबाद का नारा लगाने की बात कही थी। गांधी जयंती पर कांग्रेस हो या भाजपा दोनों उनके पथ चिंह पर चलने की बात कह रही है, लेकिन दोनों ही पार्टी के नेता जिस तरह की सियासत कर रहे है वो गांधी के बताये हुए पद चिंह नहीं हो सकते है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।