Home TRP News वडोदरा के पास फैक्ट्री में ऑक्सीजन भरते वक्त धमाका, 7 की मौत...

वडोदरा के पास फैक्ट्री में ऑक्सीजन भरते वक्त धमाका, 7 की मौत और 15 घायल

गुजरात के वडोदरा में एक भीषण हादसा

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में एक भीषण हादसा हुआ है जिसमें एक फैक्ट्री में धमाके में मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। वहीं 10 से ज्यादा घायल हैं। बताया जा रहा है कि जिस कंपनी में ब्लास्ट हुआ है उसका नाम एम्स ऑक्सीजन कंपनी है।हादसे के बाद इसमें घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कंपनी में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों के अनुसार यह धमाका भीषण था और इसमें मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में सिलेंडर में ऑक्सीजन भरते वक्त यह धमाका हुआ है। वडोदरा के पादरा कस्‍बे में एम्‍स ऑक्‍सीजन कंपनी में यह हादसा हुआ है।

यह कंपनी पादरा के गवासण में स्थित है और हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य के लिए पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई लेकिन एम्‍स ऑक्‍सीजन कंपनी के प्रबंधकों व आला अधिकारी यहां नहीं पहुंचे।

कंपनी की ओर से इस घटना के बारे में कोई जानकारी नही दी जा रही है। गंभीर रूप से घायलों को वडोदरा के अस्‍पताल में भेजा गया है। कंपनी के भीतर कई लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है।जिन्‍हें फायर ब्रिगेड व पुलिस सुरक्षित बाहर लाने का प्रयास कर रही है।

 

पादरा पुलिस ने बताया

पादरा पुलिस ने बताया कि गवासद गांव पास स्थित एम्स आक्सीजन कंपनी में यह घटना हुई है। आक्सीजन के सिलेंडर भरते समय अचानक ब्लास्ट हो गया।घटना के समय कंपनी भारी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे।

इसकी चपेट में कुल 20 मजदूर आ गए। इस घटना में जहा पांच की मौत हो गई है वहीं 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को 108 एम्बुलेंस के जरिए निकट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाते ही घटना स्थल पर पहुंच गया है।

फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट होने से आग नहीं लगी लेकिन चारों तरफ धुंआ-धुंआ हो गया । इसकी चपेट में 20 मजदूर आ गये । जिसमें पाचं की मौत हो गई । फिलहाल ब्लास्ट की वजह सामने नहीं आयी है। पुलिस मामले की जांच की रही है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।