नारायणपुर : प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर से नक्सली गतिविधि की बड़ी खबर सामने आई है। जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत करमरी गांव में नक्सलियों ने महिला सरपंच के पति की गला घोंटकर हत्या कर दी। नारायणपुर जिले के एसपी गिरजा शंकर जायसवाल ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जिले करमरी गांव में नक्सलियों ने सरपंच फूलदाय सलाम के पति बिरजू सलाम की हत्या कर दी है। मृतक की उम्र 33 साल थी।

नेलनार एरिया कमेटी ने दिया है घटना को अंजाम

एसपी जायसवाल ने बताया कि शुक्रवार देर रात हथियारबंद नक्सलियों का समूह करमरी गांव पहुंचा। इसके बाद सरपंच के पति की हत्या कर वे सब वहां से फरार हो गए। नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद गांव के बाहर बैनर भी लगाया। बैनर में हत्या की जिम्मेदारी नेलनार एरिया कमेटी ने ली है, और कहा है कि मृतक वहाँ और आस पास के क्षेत्र में निर्माण और विकास कार्यों में प्रशासन का सहयोग करता था। बार-बार समझाईश देने के बाद भी वह नहीं माना इसलिए उसे मौत के घाट उतार दिया गया।

JCB में लगा दी आग

नक्सलियों की इस घटना को अंजाम देने की वजह क्षेत्र में विकास कार्यों में मृतक का सहयोग करना ही था। इसलिए स्पष्ट है कि नक्सली नहीं चाहते की वहाँ विकास कार्य हों इसीलिए नक्सलियों ने पहले सरपंच फूलदाय सलाम के पति बिरजू सलाम की हत्या की और उसके बाद सड़क बनाने के लिए रखी जेसीबी में भी आग लगा दी।

आरोपी नक्सलियों की तलाश जारी

एसपी जायसवाल ने बताया कि हत्या की जानकारी मिलने पर तत्काल ही घटनास्थल के लिए पुलिस की टीम को रवाना कर दिया गया था। साथ ही मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। एसपी ने बताया पुलिस ने आरोपी नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान भी लगातार जारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर