Breaking : निलंबित IPS जीपी सिंह को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल, 50 मिनट तक चली बहस
Breaking : निलंबित IPS जीपी सिंह को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल, 50 मिनट तक चली बहस

रायपुर। निलंबित एडीजी जीपी सिंह की रिमांड ख़त्म होने पर पुलिस ने आज GP सिंह को कोर्ट पेश किया था। सुनवाई के दौरान अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का फैसला किया है। विशेष न्यायाधीश लिना अग्रवाल की कोर्ट में सुनवाई हुई। करीब 50 मिनट तक दोनों ही पक्षों के बीच बहस चली।

छत्तीसगढ़ की इतिहास में पहली बार कोई IPS रहेगा न्यायिक रिमांड पर

बता दें छट्टूइसगारह की इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि आईपीएस को न्यायिक रिमांड पर रहेगा। गौरतलब है कि 1 जुलाई 2021 की सुबह 6 बजे ACB-EOW की टीमों ने रायपुर, राजनांदगांव और ओडिशा में उनके सहयोगियों समेत उनके सभी ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था, जिसमें 5 करोड़ की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ था. 10 करोड़ की संपत्ति मिलने और इसके बढ़ने की आधिकारिक जानकारी दी गई थी।

इसके अलावा छापे के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले थे, जिसके आधार पर रायपुर कोतवाली में निलंबित IPS जीपी सिंह पर राज्य सरकार राजद्रोह का मामला दर्ज हुआ था। जिसका चालान कोतवाली पुलिस पहले ही कोर्ट में पेश कर चुकी है, जो कोर्ट में विचाराधीन है। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो रायपुर में अनुपातहीन संपत्ति और भष्टाचार निवारण अधिनियम और धारा 201,467,471 के आरोप में निलंबित आईपीएस जी.पी.सिंह का प्रकरण दर्ज है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net