BIG BREAKING : मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED ने सुभाष शर्मा को किया गिरफ्तार, 10 दिन की मिली कस्टडी
BIG BREAKING : मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED ने सुभाष शर्मा को किया गिरफ्तार, 10 दिन की मिली कस्टडी

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बैंक फ्राड के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत व्यवसायी सुभाष शर्मा को गिरफ्तार किया है। पीएमएलए कोर्ट, रायपुर ने सुभाष शर्मा की दस दिन की ईडी कस्टडी को मंजूर किया है। इसके साथ ही ईडी ने सुभाष शर्मा की 39.68 करोड़ की चल-अचल संपत्ति को अटैच किया है।

बैंकों को लगाया करोड़ों का चूना

सुभाष शर्मा ने स्वयं के द्वारा संचालित और नियंत्रित कंपनियों के माध्यम से विभिन्न बैंकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया था। छत्तीसगढ़ पुलिस और सीबीआई ने सुभाष शर्मा और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए गए, जिसमें ठगी की रकम लगभग 54 करोड़ रुपए आंकी गई है। एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत जांच शुरू की थी।

5 सालों में किया फर्जीवाड़ा

ईडी की जांच में यह बात सामने आई कि सुभाष शर्मा ने दिसंबर 2009 से लेकर दिसंबर 2014 तक स्व-नियंत्रित व संचालित फर्जी कंपनियों के माध्यम से बैंकों से लोन हासिल कर दूसरे व्यवसायों में निवेश किया गया। इसके साथ ही लोन के जरिए हासिल की गई रकम से फर्जी कंपनियों ने नाम से अचल संपत्ति खरीदी। सुभाष शर्मा की अनेक कंपनियों की कोई व्यावसायिक गतिविधियां ही नहीं थी, इन्हें केवल लोन की राशि ट्रांसफर करने के लिहाज से बनाया गया था।
बहरहाल सुभाष शर्मा ED की कस्टडी में रहेगा और उससे पूछताछ में कई और खुलासे होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net