डिप्टी रेंजर को 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा
डिप्टी रेंजर को 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

सतना। जिले के परसमनिया वन चौकी में रीवा लोकायुक्त टीम ने दबिश दी और डिप्टी रेंजर धीरेन्द्र चतुर्वेदी को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। टीम ने डिप्टी रेंजर के बीट गार्ड अनिल मांझी को भी हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। तलाशी के दौरान डिप्टी रेंजर के पास से अवैध पिस्तौल भी बरामद की गई है।

नल-जल योजना की खुदाई के लिए मांगी थी रिस्वत

बताया गया है कि सतना जिले के उंचेहरा थाना अंतर्गत महाराज कुरेशी निवासी मुन्नू पाण्डेय पु़त्र विष्णुदत्त पाण्डेय उसके फार्म की जेसीबी 24 मई को पहाड़ी परसमनिया में रोड़ पर चल रही थी। इसी दरमियान परसमनिया बवन चौकी के डिप्टी रेंजर धीरेन्द्र अपने साथियों के साथ आए और वन क्षेत्र में खुदाई करने और पेड़ों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए झूठा पंचनामा बना दिया और उन्हें भगा दिया। बाद में कहने लगे कि जेसीबी राजसात होगी। शाम को सात बजे जेसीबी राजसात होने का डर दिखा कर रिश्वत मांगी गई। 30 हजार में बात तय हुई। इसी कड़ी में शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने आरोपियों को उस वक्त पकड़ लिया जब वह उससे रिश्वत के 20 हजार ले रहे थे। आरोपियों से पिस्टल मिलने पर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी प्रकरण दर्ज किया जा रहा है।

नकदी समेत देसी पिस्तौल बरामद

ठेकेदार मुन्नू पांडे की शिकायत पर रीवा लोकायुक्त के डीएसपी राजेश पाठक, निरीक्षक प्रमेंद्र सिंह सहित 20 सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को परसमनिया वन चौकी में डिप्टी रेंजर को उसी के कक्ष से रंगे हाथों पकड़ा है। इसके अलावा टीम ने मौके पर मौजूद बीट गार्ड अनिल माझी को भी हिरासत में लिया है। लोकायुक्त टीम ने मौके से 1 लाख नकदी, एक बगैर लाइसेंसी देसी पिस्तौल व 32 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इनको भी प्रकरण में जब्त किया गया है। प्रकरण में आर्म्स एक्ट की कार्रवाई भी की जा रही है।

Trusted by https://ethereumcode.net