एमपी के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह का विवादित बोल, देश की आजादी में मोहम्मद अली जिन्ना का अहम योगदान

मंदसौर। मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का जिन्ना प्रेम एकबार फिर उभर कर आया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपने विवादित बयान में  कहा है कि देश की आजादी में मोहम्मद अली जिन्ना का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सज्जन सिंह वर्मा ने यह बयान मंदसौर में महंगाई और अघोषित बिजली कटौती को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया। इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी अमर्यादित भाषा का उपयोग किया।

क्या बोले सज्जन सिंह वर्मा

सज्जन सिंह वर्मा ने मंदसौर के गांधी चौराहे पर चल रहे धरना प्रदर्शन में कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी में हमारी पार्टी के नेताओं ने कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और जिन्ना साहब ने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया।

पीएम मोदी को भी कहे अमर्यादित शब्द

सज्जन सिंह वर्मा ने प्रधानमंत्री के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया। वर्मा ने कहा कि ये पट्ठा आजादी की 75वीं वर्षगांठ बना रहा है। इसके बाप-दादाओं ने किसी भी स्वतंत्रता आंदोलन में कभी हिस्सा नहीं लिया होगा।’ सज्जन सिंह वर्मा ने यह भी कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ाकर आजादी दिलाई है।

भाजपा सांसद का पलटवार

मंदसौर से भाजपा के सांसद सुधीर गुप्ता ने सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ओसामा जी और जिन्ना साहब बोलने वाले दिग्विजय सिंह और सज्जन सिंह वर्मा ने अपना गौत्र और पता बता दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब ऐसे ही लोग बचे हुए हैं, जिन्हे इतिहास ही नहीं पता है। सांसद ने जिन्ना साहब बोलने पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि जिन्ना को साहब बोल रहे है, तो क्या उन्होंने आपस में बैठकर बंटवारा पहले ही कर लिया था। सांसद ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस के जो लोग राष्ट्र को समझते थे, वो तो निकल लिए। कुछ और निकलने वाले हैं। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button