बड़ी खबरः विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी

बड़ी खबरः विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर दौरे के दौरान एक बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इस दौरान राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के बारे में ग्राम पंचायत भादू के जय प्रकाश ने मुख्यमंत्री से अपने अनुभव बांटे, उन्होंने बताया कि योजना की राशि मिल चुकी है।

सरधापाट के अर्जुन यादव ने मुख्यमंत्री से कहा कि सहकारी बैंक से 30 हजार का लोन माफ हुआ। शासकीय राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत सभी किश्तें मिल गई है। वहीं दुर्गापारा के किसान अभिषेक गुप्ता ने कहा कि मेरा 80 हजार का कर्ज माफ हुआ है। 104 क्विंटल धान बेचा, जिसके पैसे समय से मिल गए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राशन कार्ड की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड से लिंक कर सभी के राशन कार्ड बने हैं। मुख्यमंत्री ने भेंट- मुलाकात के दौरान कलेक्टर को बगीचा बैंक प्रबंधक से ऋण माफ़ी की राशि की जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात के लिए जशपुर जिले के बगीचा पहुंचे। यहां हेलीपैड से श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा मंदिर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने मां काली की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की तरक्की और प्रदेशवासियों की खुशहाली की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में स्थित बाबा अवधूत भगवान राम के प्रथम शिष्य तपसी राम के समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button