केंद्र ने एकनाथ शिंदे के साथ गए शिवसेना के 15 बागी विधायकों को दी Y+ सुरक्षा

मुंबई. महाराष्ट्र राजनीतिक उठा-पटक के बीच केंद्र ने एकनाथ शिंदे के साथ गए शिवसेना के 15 बागी विधायकों को केंद्र सरकार ने Y प्लस सुरक्षा दी है। अब इन्हें CRPF की सिक्योरिटी मुहैया कराई गई है। इन विधायकों के घरों पर भी CRPF तैनात कर दी गई है। बता दें कि विधायकों के घरों और दफ्तरों पर शिवसैनिकों के हमलों के बाद यह फैसला लिया गया है।

इधर, अयोग्यता का नोटिस पा चुके 16 बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है। वहीं शिवसेना में उठे विद्रोह को रोकने के लिए उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने भी मोर्चा थाम लिया है। सूत्रों के मुताबिक रश्मि ने बागी विधायकों की पत्नियों को मैसेज और बात कर उन्हें समझा रही हैं कि वे अपने पतियों को समझा लें। इधर खबर आ रही है कि देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली पहुंच सकते हैं। यहां आगे की रणनीति तय की जाएगी।

इन विधायकों को मिली है सुरक्षा

सूत्रों के मुताबिक, जिन विधायकों को सुरक्षा गई हैं उनमें रमेश बोरनारे, मंगेश कुडालकर, संजय सिरसत, लताबाई सोनावने, प्रकाश सुरवे, सदानंद सर्नावंकर, योगेश कदम, प्रताप सरनायक, यामिनी जाधव, प्रदीप जायसवाल, संजय राठौड़, दादाजी भूसे, दिलीप लांडे, बालाजी कल्यंकर, संदीप भूमरे शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button