कलिंगा विश्वविद्यालय

रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय ने अकादमिक और अनुसंधान सहयोग के लिए वेस्टफोर्ड एजुकेशन ग्रुप, लंदन, यूके के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौता ज्ञापन छात्र और संकाय आदान-प्रदान, संयुक्त रूप से आयोजित कार्यक्रमों और अनुसंधान पहलों, संयुक्त रूप से अनुसंधान परियोजनाओं को विकसित करने और वित्त पोषण, अकादमिक जानकारी, सामग्री और सुविधाओं के आदान-प्रदान और समय-समय पर पारस्परिक रूप से सहमत अन्य गतिविधियों / कार्यक्रमों के रूप में सहयोग की सुविधा प्रदान करेगा।

कलिंगा यूनिवर्सिटी ने स्टॉक मार्केट इंस्टीट्यूट, बैंगलोर और स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के साथ भी समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौता ज्ञापन प्रतिभूति बाजार और स्वास्थ्य बीमा के क्षेत्र में छात्रों के प्रशिक्षण, अपस्किलिंग, इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के रूप में सहयोग की सुविधा प्रदान करेगा। साथ ही, उद्योग भागीदार विश्वविद्यालय के स्टार्ट-अप की सुविधा प्रदान करेंगे।

इस मौके पर आयोजित हस्ताक्षर समारोह में कलिंगा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ संदीप गांधी, डीन फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट डॉ अभिषेक त्रिपाठी, डीन साइंस डॉ सीके शर्मा, डीन लॉ डॉ तुफैल अहमद और कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के फैकल्टी डॉ परितोष दुबे, डॉ. कोमल गुप्ता, सुश्री मरियम अहमद एवं सुश्री जैस्मीन जोशी उपस्थित थीं।

वेस्टफोर्ड ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. बेहरुल्ला सफी और एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट डॉ. डेविड ग्लीव वेस्टफोर्ड समूह का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जो मुख्य रूप से यूरोप, अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात में दुनिया भर में 16 शैक्षणिक संस्थानों का एक समूह है।

स्टॉक मार्केट इंस्टीट्यूट का प्रतिनिधित्व किशोर बीएस (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) और सुश्री विक्टोरिया डीश्सा (निदेशक) ने किया। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस का प्रतिनिधित्व श्री राम द्विवेदी (सीनियर ब्रांच हेड) ने किया। समारोह की शुरुआत डॉ. परितोष दुबे द्वारा कलिंगा विश्वविद्यालय के परिचय के साथ हुई और उसके बाद वेस्टफोर्ड समूह के कार्यकारी उपाध्यक्ष, डॉ डेविड ग्लीव द्वारा वेस्टफोर्ड समूह के बारे में परिचय दिया गया। इसके बाद संगठनों के प्रतिनिधियों ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए और आदान-प्रदान किया और उसके बाद डॉ अभिषेक त्रिपाठी द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आर. श्रीधर ने कहा कि कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों और संकाय सदस्यों के लिए विश्व स्तरीय संस्थानों से जुड़ने और अकादमिक क्षेत्र में वैश्विक बेंचमार्क और सर्वाेत्तम प्रथाओं के संपर्क में आने की एक बड़ी संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर