DJ और धुमाल

रायपुर। राजधानी के अलग – अलग थाना क्षेत्रों में उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों व नियमों का उल्लंघन कर डीजे संचालित करते पाए जाने पर पुलिस की कार्रवाई बीते 2 दिनों से जारी है। डी.जे संचालको के विरूद्ध विधिवत कोलाहल अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है।

दरअसल NGT के आदेश के मुताबिक कोलाहल अधिनियम का पालन कराये जाने के संबंध में जारी नियमो का कड़ाई से पालन करने के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों/थाना प्रभारियों को डीजे एवं धुमाल संचालित करने वालों की बैठक लेकर जारी निर्देशों व नियमों से अवगत कराने निर्देशित करने के साथ ही डी जे एवं धुमाल संचालकों द्वारा निर्देशों व नियमों का उल्लंघन करने वालों पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये गये है।जिसके परिपालन में समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने – अपने थाना क्षेत्र में बिना अनुमति और तेज साउंड में धुन बजाये जाने पर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस द्वारा आज थाना न्यू राजेन्द्र नगर में 01, सिविल लाईन में 01, गंज में 01, गोलबाजार में 02, आजाद चौक 01 तथा सरस्वती नगर में 01 इस प्रकार कुल 07 डी.जे संचालको के विरूद्ध विधिवत कोलाहल अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई और उनके साउंड सिस्टम की वहां समेत जब्ती की गई। एक दिन पूर्व ही थाना पुरानी बस्ती में 02, सिविल लाईन में 01, सरस्वती नगर में 01 तथा आमानाका में 01 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इस प्रकार विगत 02 दिवस में न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों व नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 14 डी.जे संचालको के विरूद्ध विधिवत कोलाहल अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई। पुलिस ने चेतावनी दी है कि नियमों का उल्लंघन करने वाले डी जे एवं धुमाल संचालकों के विरूद्ध यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर