गुजरात चुनाव : मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह होंगे आप का स्टार प्रचारक
गांधीनगर।  गुजरात में  होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा तिथि घोषित किए जाने के बाद सभी राजनीतिक पार्टी चुनाव जीतने की रणनीति बनाने में जुट गई है और उम्मीदवारों की सूची तैयार कर रही है । इस बार का विधानसभा चुनाव त्रिकोणीय होने की आशंका जताई जा रही है । बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में पूरे दमखम के साथ उतर रही है ।  चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपने पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है और सबसे खास बात ये है कि इसमें पूर्व भारतीय गेंदबाज और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह का नाम भी शामिल है।


पार्टी ने की 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी
हरभजन सिंह इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे ।  इस बार के चुनावी प्रचार में क्रिकेटर से राज्यसभा सांसद बने हरभजन सिंह आप  के लिए प्रचार करेंगे ।  बता दें कि आम आदमी पार्टी इस बार के गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी सीटों के लिए चुनाव लड़ रही है ।  पार्टी ने गुजरात में अपना सीएम पद के लिए चेहरे की भी घोषणा कर दी है. और इस चुनाव के लिए कुल 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें हरभजन सिंह के साथ-साथ कई बड़े नाम शामिल है।


स्टार प्रचारकों की सूची
अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा, हरभजन सिंह, इसुदान गढवी, गोपाल इटालिया, अल्पेश थीरिया, युवराज जडेजा, मनोज सोरथिया, जगमल वाला, राजू सोलंकी,  प्रवीण राम, गौरी देसाई, माथुर बलदानिया, अजीत लोखिल, राकेश हीरापारा, बिजेंद्र कौर और अनमोल गगन मान शामिल हैं।


दो चरण में होंगे मतदान, 8 दिसंबर को मतगणना
जानकारी हो कि गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरण में होने तय हुए है. 1 दिसंबर को पहले चरण का मतदान होना है वही, दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होंगे. साथ ही बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना, हिमाचल के साथ 8 दिसंबर को होंगे तय हुए है. ऐसे में अब देखना काफी दिलचस्प है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में से कौन सी पार्टी बीजेपी के 27 साल के गढ़ में सेंध मार पाती है. या फिर बीजेपी दुबारा इस चुनाव में मजबूती से जीतकर आती है ।