IT raid on suspicion of transaction - 5 हजार करोड़ का एमओयू से बढ़ा शक
IT raid on suspicion of transaction - 5 हजार करोड़ का एमओयू से बढ़ा शक

विशेष संवादाता, रायपुर

बड़े लेन -देन के बाद आयकर विभाग की ज़द में आये NR इस्पात के संचालक और उनसे जुड़े सभी लोगों के घर, दफ्तर और प्लांट में कर अपवंचन की जांच जारी है। एनआर इस्पात के संचालक संजय अग्रवाल ने पिछले दिनों राज्य सरकार से 5000 करोड़ रुपए का MoU साइन किया था।

इसके साथ ही उन्होंने पिछले 2 साल में अपने प्लांट का एक्सटेंशन 2,000 करोड़ रुपए की लागत से कराया था। इसके बाद से ही वह IT के रडार पर थे। ऐसा माना जा रहा है कि इन्हीं बड़े लेन-देन के इनपुट पर IT ने छापा मारा है।

आयकर विभाग ने सत्तीगुड़ी चौक में एनआर ग्रुप के अकाउंटेंट के घर में भी दबिश दी। आयकर की कार्रवाई सुबह 5 बजे से चल रही है। कारोबारी संजय अग्र‌वाल के घर और फैक्ट्री पर एक दर्जन से ज्यादा IT के अफसर दस्तावेजों की जांच में जुटे हैं। सुबह से फैक्ट्री में IT अधिकारियों की रेड से प्लांट में हड़कंप मचा है। घर में भी टीम दस्तावेज की जांच कर रही है। आयकर विभाग के अधिकारी ऑफिस के बहीखाते और कंप्यूटर हार्ड डिस्क की जांच कर रहे हैं।

50 से ज्यादा गाड़ियों में पहुंची टीम

रायगढ़ शहर में NR ग्रुप के घर और ऑफिस में ITकी टीम कार्रवाई कर रही है। अधिकारी सुबह 5 बजे से CRPF के जवानों के साथ रायगढ़ पहुंची। NR ग्रुप के बाहर बड़ी संख्या में IT की गाड़ियां मौजूद हैं। गाड़ियों की संख्या 50 से ज्यादा बताई जा रही है।