स्टील कारोबारी के ठिकाने से हुआ करोड़ों रुपए के हवाला लेन-देन का खुलासा

छापेमारी के दौरान कारोबारी ने किया 100 करोड़ सरेंडर

आगरा। मनी लांड्रिंग व भ्रस्टाचार सहित कर चोरी के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा देश के कई राज्यों में दबिश देकर लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। इस बीच आगरा के सबसे बड़े मीट कारोबारी एचएमए  ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चर्चा में है । करीब  90 घंटे तक चली छापामार कार्रवाई में सामने आई सौ करोड़ रुपए की अघोषित आय को कारोबारी ने सरेंडर कर दिया है।


एचएमए  ग्रुप देश में तीसरे नंबर का बड़ा मीट का कारोबार है । देश के साथ ही विदेशो में भी एचएमए ग्रुप मीट की सप्लाई करता है । ग्रुप के मालिक बहुजन समाज पार्टी से पूर्व विधायक हाजी जुल्फीकार अहमद भुट्टो और उनके भाई है । आयकर विभाग की टीम ने पुख्ता सूचना पर शनिवार की सुबह से ग्रुप के आगरा सहित अन्य शहरों में 18 ठिकानों पर दबिश देनी शुरू की । आगरा में एचएमए ग्रुप के कार्यालय, कुबेरपुर स्थित स्लाटर हाउस, विभव नगर स्थित पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के आवास, संजय प्लेस स्थित कार्यालय सहित अन्य ठिकानों में चली कार्रवाई मंगलवार की रात को समाप्त हुई।

100 करोड़ किया गया सरेंडर
जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग के 150 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम की चार दिनों तक चली ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद एचएमए ग्रुप ने 100 करोड़ की अघोषित आय को सरेंडर किया है. इस पर आयकर विभाग टैक्स की वसूली करेगी । जांच को जो सबसे ज्यादा चौकाने वाली सामने आई, उसके अनुसार, आगरा में आयकर विभाग में कार्यरत कुछ दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के खातों में करोड़ों का लेनदेन किया गया है।