नक्सली

राजनांदगांव। मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में नक्सलियों ने फिर से पुलिस मुखबीरी और आदिवासी वर्ग में फूट डालने के आरोप में दर्जनभर ग्रामीणों को धमकी दी है। राजनांदगांव-कांकेर बार्डर डिवीजन के पर्चे में नक्सलियों ने पूर्व नक्सली भगत जाड़े के चाचा व भाईयों समेत 12 ग्रामीणों को जनअदालत में सजा देने की चेतावनी दी है।

दो ग्रामीणों की हो चुकी है हत्या

पिछले एक माह में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की पुलिस मुखबीरी के शक पर हत्या कर दी है। मानपुर डिवीजन में हुए ग्रामीण की हत्या से दहशत का माहौल है। नक्सलियों के पर्चे में ग्रामीणों के नाम दर्ज हैं। सूत्रों का कहना है कि सीतागांव के हुरेली गांव में नक्सलियों ने पर्चा फेंककर जन अदालत में सभी को सजा देने की चेतावनी दी है।

जानकारी मिली है कि आत्मसमर्पित नक्सली भगत जाड़े के सगे भाई, चाचा और चचेरे भाई को भी नक्सलियों ने धमकाया है। वहीं तरेगांव, एडमा, मुरझर समेत अन्य गांव के बाशिंदों को नक्सलियों की ओर से चेतावनी मिली है। नक्सलियों के नए पर्चे में कुछ पुराने ग्रामीणों का नाम भी शामिल है। इस संबंध में एमएमसी एसपी वाय. अक्षय ने कहा कि पूर्व नक्सली के परिजनों के अलावा अन्य ग्रामीणों को सजा देने संबंधी पर्चे मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की ओर से मिली धमकी के बाद ग्रामीण अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए हैं। अंदरूनी इलाकों में रहने के कारण उनकी सुरक्षा पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर