आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी की 2.58 करोड़ की 9 संपत्तियां सील
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शोपियां में राज्य जांच एजेंसी ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात ए इस्लामी पर बड़ी कार्रवाई की।  एसआईए के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी संगठन से संबंधित 2.58 करोड़ रुपये कीमत की 9 से ज्यादा संपत्तियों को सील किया गया। मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने साल 2019 में जमात ए इस्लामी को 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।

इन संपत्तियों को किया गया सील
राज्य जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि एसआईए की सिफारिश और जिला अधिकारी की अधिसूचना के बाद आतंकी संगठन पर कार्रवाई की गई । उन्होंने कहा, 2.58 कोरड़ की कीमत की सील की गई संपत्तियों में करीब आधा हेक्टेयर भूमि तथा कुछ स्कूल की इमारतें शामिल हैं  । जिन्हें अब न तो इस्तेमाल किया जाएगा और न उनमें प्रवेश किया जा सकता है।

आतंकी संगठन के 188 संपत्तियों कोे अब सील करने की तैयारी
एसआईए के प्रवक्ता ने कहा कि जमात ए इस्लामी पर यह कार्रवाई आतंकवाद के नेटवर्क को खत्म करने की कोशिश के तहत की गई है । प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के शोपियां जिले में जमात-ए-इस्लामी से संबंधित संपत्तियों को पहली बार अधिसूचित किया गया है ।उन्होंने बताया कि उसकी प्रदेशभर में 188 संपत्तियां हैं जिन्हें अधिसूचित किया जाना है।

कुपवाड़ा में आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़
इसके अलावा जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में भी पुलिस ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है । कुपवाड़ा एसएसपी ने इस संबंध में बताया कि घाटी में आतंकवाद के खिलाफ अभियान चालाय जा रहा है । इस कार्वराई के दौरान पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है । उन्होंने कहा कि पुलिस ने सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स और 47 राष्ट्रीय राइफल्स की मदद से उत्तरी कश्मीर में चल रही आतंकी फंडिंग और भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।