टिकट कटने से नाराज भाजपा विधायक केसरी सिंह सोलंकी आप में हुए शामिल
अहमदाबाद।गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की तिथि घोषित किए जाने के बाद राजनीतिक पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है। भाजपा द्वारा जारी की गई सूची में गुजरात के खेड़ा जिले में मातर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय जनता पार्टी  के विधायक केसरीसिंह सोलंकी का नाम नहीं है। भाजपा द्वारा टिकट देने से इनकार करने के बाद वे नाराज होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।
अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ट्विटर पर बताया कि केसरीसिंह सोलंकी आप में शामिल हो गए हैं। सिंह इस सीट से दो बार विजयी रहे हैं। ये वही केसरी सिंह हैं जिन्हें पुलिस ने पावागढ़ में शराब पार्टी और जुआ खेलते हुए पकड़ा था। इस मामले में कोर्ट ने इन्हें 2 साल की सजा भी सुनाई है। गुजरात के खेड़ा जिले में हालोल कोर्ट ने मातर के बीजेपी विधायक केसरी सिंह सोलंकी पर सजा के साथ चार हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।


इटालिया ने एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया जिसमें इटालिया सोलंकी का स्वागत करते दिख रहे हैं। उन्होंने लिखा कि मातर विधानसभा के लोकप्रिय, मेहनती, निर्भीक विधायक केसरीसिंह सोलंकी जी अरविंद केजरीवाल की ईमानदार राजनीति से प्रेरित होकर आज आप में शामिल हो गए। मैं केसरीसिंह जी का आम आदमी पार्टी में दिल से स्वागत करता हूं। हम मिलकर गुजरात में एक ईमानदार सरकार बनाएंगे।” सत्तारूढ़ भाजपा ने बृहस्पतिवार को राज्य चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।


पार्टी ने मातर सीट से कल्पेश परमार को उम्मीदवार बनाया है जहां से 2014 और 2017 में सोलंकी विधायक रहे थे। तत्कालीन विधायक देवुसिंह चौहान के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सोलंकी ने 2014 में इस सीट से उपचुनाव जीता था। चौहान वर्तमान में केंद्रीय संचार राज्य मंत्री हैं। सोलंकी ने 2017 में भाजपा के टिकट पर इस सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। आप पहले ही महिपतसिंह चौहान को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर