Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन रह गए है। ऐसे में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने बहुत से वादे किये है। घोषणा पत्र में किसानों का 3 लाख रुपये तक का कर्ज और बिजली बिल माफ करने ,किसानों को फसल का उचित दाम दिलाने के लिए कमेटी गठित करने एवं आम उपभोक्ताओं की 300 यूनिट बिजली फ्री होगी, इसके अलावा कांग्रेस ने हर गुजराती के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज होगा जैसे वादे शामिल है।

कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया है की, ‘कांग्रेस का हाथ हमेशा किसानों के साथ रहा है। गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए ‘भाव निर्धारण समिति’ स्थापित की जाएगी। हम बदलेंगे गुजरात के किसानों के हालात, गुजरात का किसान देगा कांग्रेस का साथ।’

इसके अलावा, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि दूध उत्पादकों को 5 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी दी जाएगी। 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। 4 लाख रुपये का कोविड मुआवजा दिया जाएगा। पिछले 27 वर्षों में जो भ्रष्टाचार हुआ है, उसकी जांच की जाएगी। भ्रष्टाचार विरोधी कानून लाया जाएगा और दोषियों को जेल होगी। पुरानी पेंशन योजना लागू होगी। मनरेगा योजना जैसी शहरी रोजगार गारंटी योजना चलाई जाएगी।

10 लाख नौकरियां देने का वादा

कांग्रेस के घोषणा पत्र के मुताबिक, गुजरात में 10 लाख सरकारी नौकरियों में युवाओं की भर्ती होगी। 50 फीसदी नौकरियां महिलाओं के आरक्षित होंगी। सरकारी नौकरियों में कॉट्रैक्ट-आउटसोर्सिंग व्यवस्था में खत्म होगी। बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। कुपोषण को रोकने और गरीबों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए योजना लागू की जाएगी।