अहमदाबाद। भ्रस्टाचारमुक्त भारत बनाने के संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार सत्ता में आई भाजपा की सरकार के निर्देश पर प्रमुख जांच एजेंसियों द्वारा लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। गुजरात में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ी छापेमारी हुई है। जानकारी के मुताबिक, राज्य एटीएस और जीएसटी के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से राज्य में 150 स्थानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच, भावनगर जैसे जिलों में की गई है।


सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों को टैक्स चोरी और हवाला कारोबार की सूचना मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। जानकारों का कहना है कि चुनाव से ठीक पहले इस तरह की कार्रवाई काफी अहम मानी जा रही है।


71 करोड़ 88 लाख रुपये बरामद  
चुनाव आयोग के निर्देश पर चलाए गए विशेष अभियान के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने राज्य में 71 करोड़ 88 लाख रुपये बरामद किए हैं। इससे पहले 2017 में 27.21 करोड़ की बरामदगी आचार संहित के दौरान की गई थी। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, मुंद्रा पोर्ट से 64 करोड़ रुपये के खिलौने और सामान भी जांच एजेंसी ने जब्त किए हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।