चेन्नई। मौसम का मिजाज बदलने के बाद बारिश ने एक बार फिर कहर बन कर टूटा है। देश के कई राज्यों इन दिनों जमकर बारिश हो रही है लेकिन भारी बारिश ने तमिलनाडु में अधिक नुकशान पहुंचाया है।  तमिलनाडु में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश से चेन्नई के कई इलाकों में  जलजमाव हो गया है। भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

बारिश के कारण बांधों में पानी भर गया है और डैम भी ओवरफ्लो हो गए हैं। तमिलनाडु के थेनी, डिंडीगुल, मदुरै, शिवगंगा और रामनाथपुरम जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है। बांध अधिकारी ने बताया कि थेनी में वैगई बांध से 4,230 क्यूबिक फीट अतिरिक्त पानी छोड़ा गया, जबकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक चेन्नई में रविवार को भी भारी बारिश की संभावना है।


बांध ओवरफ्लो हुए
लगातार भारी बारिश के कारण कोयंबटूर में बांध ओवरफ्लो हो गया और चेन्नई के अलावा भी कई शहरों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। तमिलनाडु के कई हिस्सों में दो हफ्ते से लगातार भारी बारिश हो रही है और मौसम विभाग  ने आने वाले दिनों में और अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है। भारतीय मौसम विभाग मौसम विभाग  ने 13 नवंबर को भी पूरे तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने मछुआरों को दक्षिण आंध्र प्रदेश-उत्तरी तमिलनाडु-पुडुचेरी तटों और आसपास के समुद्रों में नहीं जाने की भी चेतावनी दी है, जबकि 13-14 नवंबर को केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है।