उदयपुर । गुजरात चुनाव के लेकर अवैध शराब की आशंका के मद्देनजर आबकारी विभाग भी मुस्तैद है। लगातार निगरानी एवं नाकाबंदी कर अवैध शराब के परिवहन पर रोक लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसी का परिणाम है कि महिने भर में पांच बड़ी कार्रवाइयां करते हुए करोड़ों की अवैध शराब बरामद करने में सफलता हासिल की गई है। हाल ही में गोगुंदा क्षेत्र में एक ट्रक, गिर्वा क्षेत्र में टेंकर, खैरवाड़ा में कंटेनर व पिकअप में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद करने के बाद शनिवार को मावली क्षेत्र में डबोक के पास एक कंटेनर से करीब 45 लाख की अवैध शराब बरामद की गई।


सहायक आबकारी अधिकारी अजय जैन ने बताया कि अवैध शराब परिवहन के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेडिया, आबकारी निरोधक दल के आबकारी अधिकारी विजय जोशी व जिला आबकारी अधिकारी मुकेश कुमार कलाल के निर्देशन में नाकाबंदी की जा रही है।


इस दौरान मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर डबोक के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 पर एक 6 चक्का अशोक लीलैंड कंटेनर संख्या GJ 07 TU 1853 की तलाशी ली गई। उसकी बॉडी के आगे के हिस्से के भीतर रखें विभिन्न ब्रांड के अवैध अंग्रेजी शराब के कुल 625 कार्टन बरामद हुए। सिर्फ पंजाब में बिक्री के लिए जारी यह शराह तस्करी कर पंजाब के मोगा से गुजरात के सूरत ले जाई जा रही थी।


जैन ने बताया कि बरामदशुदा शराब में मैकडॉवेल डबल नंबर वन व्हिस्की पव्वों के 200 कार्टन, मकडोवेल नंबर वन व्हिस्की बोतल 25 कार्टन, रॉयल स्टेग व्हिस्की बोतल के 200 कार्टन, ऑल सीजन व्हिस्की बोतल के 200 कार्टून बरामद किये गए जिसे नियमानुसार कब्जे राज लिया गया । कंटेनर के पीछे के हिस्से में क्रोकरी के साथ अन्य परचून का सामान बरामद हुआ। मौके से कंटेनर ड्राइवर नाथा राम पुत्र तगा जी जाट निवासी बेरारी पुलिस थाना बाखासर जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया गया।