जशपुर: छत्तीसगढ़ में आरएसएस लगातार सक्रिय होती जा रही है। राष्ट्रीय सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत आज से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। मोहन भागवत रांची से आज शाम 5 बजे जशपुर के वनवासी कल्याण आश्रम पहुंचेगें। मोहन भागवत के आने से आरएसएस के कार्यकर्ताओ में काफी उत्साह है। पुरे जशपुर को भगवामय बना दिया गया है। आरएसएस प्रमुख का 2 महीने के भीतर छत्तीसगढ़ का यह दूसरा दौरा है। मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। एक ओर छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक है। इस लिहाज से भी मोहन भागवत के दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है।

जानकरी के अनुसार मोहन भागवत रविवार को वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय मुख्यालय में वे रात्रि विश्राम करेगें। सोमवार को उनकी सुबह की शुरूआत,आश्रम में प्रार्थना सभा और शाखा से होगी। इस दौरान कल्याण आश्रम के कार्यकर्ताओं के अलावा किसी अन्य को उपस्थित रहने की अनुमति नहीं दी गई है। इसी दिन दोपहर 12 बजे भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर वे जनजातीय गौरव दिवस समारोह का आगाज करते हुए विशाल शोभा यात्रा को रवाना करेगें।

बिरसा मुंडा चौक से मोहन भागवत वापस वनवासी कल्याण आश्रम पहुंचेगें और दोपहर 2 बजे दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद ढाई बजे रणजीता स्टेडियम में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस पर आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करेगें। शाम 5 बजे आमसभा के समापन के बाद वापस कल्याण आश्रम पहुंच कर रात्रि विश्राम करेगें। मंगलवार 15 नवंबर को आश्रम के सुबह के नित्य कार्यक्रम में शामिल होने और जलपान के बाद मोहन भागवत पथ संचलन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अंबिकापुर रवाना हो जाएंगें। आरएसएस प्रमुख के इस दो दिवसीय प्रवास को लेकर जिले में उत्सव जैसा महौल देखने को मिल रहा है। शहर से लेकर गांव तक लोग उनके स्वागत करने और उद्बोधन सुनने के लिए उत्सुक नजर आ रहें हैं।