रायपुर : राजधानी रायपुर के पं.दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। सीएम ने “सुग्घर पढ़वैया” योजना का शुभारंभ किया। और बच्चों से हाथ मिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर मुख्यमंत्री ने कहा की “बच्चों ने कार्यक्रम में बहुत सुंदर प्रस्तुतियां दीं है। बच्चे ही हमारे देश का भविष्य हैं, उनका लालन-पालन, शिक्षा-दीक्षा ध्यान से होनी चाहिए। जो बचपन मे सीखते हैं वही जीवनभर काम आता है। खूब पढ़िए-खूब खेलिए दोनों बहुत जरूरी है,समय का सदुपयोग करिए।”

मुख्यमंत्री ने बच्चों से आगे कहा की “एक मंत्र को याद रखिये,आप क्या, कैसा भोजन कर रहे हैं और मुंह से अपशब्द तो नहीं निकाल रहे हैं दोनों पर नियंत्रण जरूरी है। पंडित नेहरू ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत कार्य किये है। औद्योगिक क्रांति चाचा नेहरू की ही देन है। हमारा भिलाई स्टील प्लांट भी नेहरू जी की ही देन है।”

बाल दिवस समारोह में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विकाश उपाध्याय, द्वारिकाधीश यादव, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला, मुख्यमंत्री के सचिव डॉ. एस भारतीदासन और सुभाष धुप्पड़ उपस्थित रहे।