राजीव गांधी हत्याकांड : रिहाई के बाद भी खुश नहीं नलिनी
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्याकांड मामले के दोषी  32 साल जेल की सलाखों में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जेल से रिहा हुई छह दोषियों में से एक नलिनी अभी भी खुश नहीं है। उसने केंद्र और तमिलनाडु की स्टालिन सरकार से चार श्रीलंकाई नागरिकों की रिहाई की अपील की है। इन लोगों में उसका पति पी श्रीहरन भी शामिल है।

दरअसल, नलिनी का पति श्रीहरन और तीन अन्य श्रीलंकाई नागरिकों जेल से रिहा करने के बाद भी तिरुचिरापल्ली स्थित विशेष शरणार्थी शिविर में रखा गया है। इन लोगों पर अवैध रूप से भारत में एंट्री लेने का आरोप है। 1991 में पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की हत्या के छह दोषियों में से एक नलिनी ने केंद्र और राज्य से इन चारों की रिहाई की अपील की है।

खुश नहीं हूं क्योंकि पति से नहीं मिल सकती
नलिनी ने कहा कि मैं अभी तक अपने पति से नहीं मिल सकती इसलिए फिलहाल खुश नहीं हूं। मैं तमिलनाडु सरकार से उन्हें जल्द से जल्द रिहा करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध करती हूं। सलाखों के पीछे अपने समय के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमारी रिहाई का विरोध करते हैं और ‘हमारे साथ  मौत के दोषियों की तरह व्यवहार किया गया था तब भी जब मैं दो महीने की गर्भवती थी’।

कांग्रेस परिवार को अपना मानती हूं
नलिनी ने कहा कि हम एक कांग्रेसी परिवार हैं। जब इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या हुई थी तो हमारा परिवार दुखी था और खाना नहीं खाता था। मैं यह स्वीकार नहीं कर सकती कि राजीव गांधी की हत्या में मेरा नाम था। मुझे उस दोष से मुक्त होना चाहिए। उसने कहा कि उसने अपने पति से मिलने के लिए त्रिची जाने की योजना बनाई है।