निलंबित

बिलासपुर। इस जिले में पिछले कुछ सालों में कई कलेक्टर पदस्थ हुए मगर यहां के राजस्व अमले के भ्रष्ट रवैये और कामकाज में अब तक सुधार नहीं लाया जा सका है। बीते कुछ समय के दौरान यहां जमीनों की अफरा-तफरी के बड़े मामले उजागर हुए हैं, मगर राजस्व अमले के कुछ खास लोगों को बचा लिए जाने का नतीजा ही है कि अब भी बिलासपुर जिले के राजस्व विभाग में कसावट नहीं लाई जा सकी है।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने ऐसे ही एक मामले में कार्य मे लापरवाही बरतने पर एक पटवारी को निलंबित कर दिया है। रतनपुर तहसील के पटवारी हल्का नंबर 14 ग्राम जाली में अनिकेत साव पटवारी की पदस्थापना थी। इलाके के ग्रामीणों ने उनके खिलाफ तमाम शिकायतें की थीं जिसकी रतनपुर तहसीलदार ने जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

कठोर कार्रवाई की अनुशंसा

रतनपुर तहसीलदार द्वारा जांच के बाद कलेक्टर के समक्ष प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया, जिसमें ऑनलाइन नामांतरण प्रकरणों, अभिलेख दुरस्ती, स्वामित्व योजना, आबादी सर्वे व राजस्व शिविरों में लापरवाही बरतना सिद्ध हुआ। प्रतिवेदन में तहसीलदार ने पटवारी अनिकेत साव के खिलाफ कठोर कार्रवाई की अनुशंसा की थी। जिसे देखते हुए कलेक्टर ने पटवारी को निलंबित करने का आदेश SDM को दिया।

निलंबन आदेश में पटवारी अनिकेत साव के कृत्य को छतीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के उपनियम 3 का उल्लंघन मानते हुए उसे निलंबित कर रतनपुर तहसील ऑफिस अटैच कर दिया गया है।

देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर