भिलाई। प्रदेश के रिसाली नगर निगम के वार्ड 39 में सड़क बनाने में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था। जिसकी शिकायत गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से की गयी थी। शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए गृहमंत्री ने कार्यवाही करने के निर्देश दिए । वही आयुक्त ने घटिया स्तर का काम मिलने पर तीन लाख की लागत से बने सड़क को उखड़वा दिया है। अब ठेकेदार को फिर से नई सड़क बनाना होगा।

जानकरी के अनुसार निगम के वार्ड 39 एनएसपीसीएल पुरैना में तीन अलग-अलग जगहों पर गलियों में सीमेंटीकरण कराया गया था। इसके लिए कुल 8 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई थी। यहां घटिया निर्माण करने पर निगम आयुक्त ने पप्पू मिश्रा के निवास स्थान से रामचरण निर्मलकर के घर तक कुल 70 मीटर सीमेंटीकरण रोड को उखड़वाकर फेंक दिया।

निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने बताया कि पुरैना वार्ड 39 में निगम की ओर से सीसी रोड का निर्माण करवाया गया था। ठेकेदार ने सड़क का निर्माण गुड़वत्ता मानकों को ताक में रखकर किया था। इसकी लगातार शिकायत मिलने पर इसकी जांच कराने के साथ ही शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाकर उनका बयान लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक ठेकेदार ने साढ़े तीन लाख रुपये खर्च करना बताया था। जांच के दौरान निगम अधिकारियों ने पाया कि ठेकेदार ने पैसे बचाने के लिए घटिया और स्तरहीन निर्माण किया है। इसके बाद निगम प्रशासन ने घटिया सड़क को उखाड़ दिया।