MAHILA RENJAR

बिलासपुर। कोटा – बेलगहना परिक्षेत्र में हुई वनोपज की चोरी के मामले में जांच के लिए पहुंची रेंजर की टीम की उस वक्त सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई जब एक ग्रामीण ने वन विभाग की टीम पर टंगिया से हमला करने की कोशिश की। इस बीच वन कर्मचारियो से आरोपी ने धक्का-मुक्की भी की।

यह घटना बेलगहना इलाके के करवा ग्राम की है।वन विकास निगम की रेंजर इंद्राणी बंदे को सूचना मिली थी कि यहां एक ग्रामीण के घर जंगल से अवैध लकड़ी की कटाई करने के बाद फर्नीचर बनाया जा रहा है। रेंजर ने वन विभाग के डिप्टी रेंजर रवि कुमार जगत और अन्य कर्मचारी अशोक कुमार साहू, मनोज करियाम उपेंद्र कुमार देवांगन, नंदकिशोर सिंह, अरविंद बंजारे और चौकीदार शिव कुमार यादव के साथ करवा ग्राम पहुंचकर राजू पात्रे के घर में दबिश दी। इस दौरान उसके घर में सागौन लकड़ी से बने फर्नीचर मिले।

पंचनामे के दौरान किया हमला

वन अमला पंचनामा और जब्ती की कार्रवाई कर ही रहा था कि आरोपी राजू पात्रे वहां पहुंच गया। उसने वन विभाग की टीम से कार्रवाई के बारे में पूछा, तब उसे वारंट दिखाया गया। वारंट देखते ही राजू पात्रे आग बबूला हो गया उसको फाड़ दिया। गाली गलौज करते हुए वह घर के भीतर से एक टांगी लेकर निकला। उसने सबसे पहले महिला रेंजर को दौड़ाया, इसके बाद वन कर्मचारियों पर हमला करने की कोशिश की। कर्मचारियों ने किसी तरह से खुद को बचाया तो उनके साथ मारपीट कर दी। जब उसे दबोचने की कोशिश की गई तो वह बचकर फरार हो गया।

रेंजर इंद्राणी बंदे और उनकी टीम ने बेलगहना पुलिस चौकी में शासकीय कार्य में बाधा डालने और सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की एफआईआर दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

देखें VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर