Mainpuri By Election 2022: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी उपचुनाव के बिच समाजवादी पार्टी शिवपाल सिंह को मनाने की पूरी कोशिश कर रही है। उपचुनाव की उम्मीदवार डिंपल यादव और अखिलेश यादव आज अपने चाचा और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार तीनो के बीच मैनपुरी उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई। साथ ही, कोई बड़ी घोषणा भी हो सकती है।

अखिलेश यादव की ओर से ट्वीट की गई इस तस्वीर में उनके साथ मैनपुरी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव, चाचा शिवपाल सिंह यादव और उनके बेटे आदित्य यादव नजर आ रहे हैं। तस्वीर ट्वीट कर अखिलेश ने लिखा, ”नेता जी और घर के बड़ों के साथ-साथ मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है!” अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद अब माना जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव को मनाने की कवायद पूरी हो गई है और वह स्पष्ट तौर पर चुनाव में डिंपल का साथ देंगे और उनके लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

बता दें कि अखिलेश, गुरुवार को लखनऊ से सीधे सैफई आए और यहां शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की। इस दौरान अखिलेश के साथ डिंपल भी मौजूद थीं। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बैठक हुई थी।

शिवपाल सिंह यादव की नाराजगी

मुलायम सिंह और शिवपाल यादव के बिच लड़ाई काफी पुरानी है। ऐसे अटकले लगाए जा रहे थे की मुलायम सिंह के निधन के बाद चाचा-भतीजा साथ नजर आ सकते है। क्योंकि मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में दोनों को साथ देखा गया था। लेकिन शिवपाल यादव डिंपल यादव के नामांकन वाले दिन उपस्थित नहीं थे।

बता दे की मुलायम सिंह यादव के निधन से पहले शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी सीट के लिए इच्छा जताई थी। इसलिए माना जा रहा था कि मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल की उम्मीदवारी से शिवपाल यादव खुश नहीं हैं। हालांकि यादव परिवार यह दावा कर रहा था कि डिंपल की उम्मीदवारी की घोषणा से पहले पूरे परिवार की राय ली गई है। शिवपाल सिंह यादव ने डिंपल को अपना आशीर्वाद दिया था, लेकिन वो उनके नामांकन में नहीं पहुंचे थे। इसे उनकी नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा था। हलांकि सपा ने चुनाव आयोग को अपने स्टार प्रचारकों की जो सूची भेजी है, उसमें शिवपाल यादव का भी नाम शामिल है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर