Bhanupratappur By Election- कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, भूपेश बघेल समेत 40 से अधिख नाम शामिल

विशेष संवादाता, रायपुर

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए आज कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के बड़े नेता जुटेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी और भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के नामांकन के साथ ही चुनावी रण शुरू हो गया। कांग्रेस की रैली भाषण में दिवंगत नेता मनोज मंडावी की याद और उनकी पत्नी कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री को और अधिक मतों से जितने की अपील सीएम भूपेश ने की। उन्होंने कहा संकल्प लें कि भाई मनोज मंडावी को जितने मत मिले थे उससे कहीं ज्यादा मतों से भाभी सावित्री मंडावी को जितना है। कांग्रेस से नामांकन रैली में प्रदेश कांग्रेस के सभी आला पदाधिकारी शामिल हुए।

इधर भानुप्रतापपुर में भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के नॉमिनेशन में डॉ. रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित प्रमुख नेता शामिल हुए। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा, इस बार के चुनाव में लोगों ने कांग्रेस को सबक सिखाने का मन बना लिया है। कांग्रेस जितना भी इधर-उधर कर ले भाजपा की जीत होगी। कांग्रेस ने सब वर्गों को परेशान करके रखा है। किसान, मजदूर, महिला, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग सबका बदला इस बार चुनाव में जनता लेगी।

इधर, सर्व आदिवासी समाज से भी नामांकन

सर्व आदिवासी समाज के नेता जीवन ठाकुर ने भी भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। समाज के लोगों ने अब तक 48 नामांकन फॉर्म खरीदे हैं। जीवन ठाकुर का कहना है कि सर्व आदिवासी समाज चुनावी मैदान में कूद चुका है। समाज की ओर से और लोग नामांकन दाखिल करने पहुंच रहे हैं। आरक्षण में कटौती से नाराज समाज के लोगों के इस फैसले से कांग्रेस और भाजपा दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।