TrueCaller की होगी छुट्टी, इसके बगैर भी आप बच सकते हैं स्पैम कॉल्स से

टेड डेस्क। अब कॉलर आईडी के लिए TrueCaller के इस्तेमाल की आपको नहीं पड़ेगी जरूरत, Trai तीन हफ्ते के अंदर अपना मोबाइल कॉलर आईडी सिस्टम लॉन्च करने जा रहा है। Trai का कॉलर आईडी सिस्टम अभी इस्तेमाल हो रहे Truecaller की जगह ले सकता है। बता दें यह सिस्टम KYC वेरिफायड होगा।

Trai के चेयरपर्सन पीडी वाघेला ने 16 नवंबर को बताया कि टेलीकॉम रेगुलेटर ‘मल्टीपल स्क्रींस, एक जैसे कंटेंट’ की स्थिति को देखते हुए नए रेगुलेशन बनाने के बारे में भी सोच रहा है। Telecom Regulatory Authority of India (Trai) ने अपना मोबाइल फोन कॉलर आइडेंटिटी सिस्टम लॉन्च करने का प्लान बनाया है।

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, Trai के चेयरपर्सन पीडी वाघेला ने 16 नवंबर को बताया कि टेलीकॉम रेगुलेटर ‘मल्टीपल स्क्रींस, एक जैसे कंटेंट’ की स्थिति को देखते हुए नए रेगुलेशन बनाने के बारे में भी सोच रहा है।

Trai का कॉलर आईडी सिस्टम अभी इस्तेमाल हो रहे Truecaller की जगह ले सकता है। Truecaller स्वीडिश कॉलर आइडेंटिफाइंग ऐप है। वाघेला ने एचडी को बताया, “ट्राई ने इस मसले का समाधान निकालने के लिए मसले से जुड़े कई स्टेकहोल्डर्स से बातचीत की है। नए फीचर के अगले दो से तीन हफ्ते में लॉन्च हो जाने की उम्मीद है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर