नई दिल्ली। India v/s New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों को हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा था।

India v/s New Zealand: बता दें कि न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए टीम में सिर्फ दो बदलाव किए हैं, जबकि भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं है। न्यूजीलैंड और भारत की टीम इस साल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पहली बार भिड़ेंगी। भारत द्विपक्षीय T20I मैचों में न्यूजीलैंड पर हावी रहा है।

India v/s New Zealand: विराट कोहली के नेतृत्व में 2020 में जब भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तो भारतीय टीम ने कीवी टीम को 5-0 से धूल चटाई थी, जबकि 2021 में घरेलू सीरीज में 3-0 से हराया था। दोनों टीमें लगभग एक साल बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में आमने-सामने होंगी।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत ने घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी और 3-0 से जीत हासिल की थी। इस सीरीज में रोहित भारत के नए कप्तान बने थे। दोनों टीमों के बीच कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 11 और कीवी टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं। एक गेम बेनतीजा रहा था।