मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सावरकर के खिलाफ टिप्पणी मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों महाराष्ट्र में है। कल (गुरुवार) राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर पर निशाना साधा। जिसके बाद पुलिस ने धारा 500 और 501 आईपीसी के तहत असंज्ञेय अपराध दर्ज कर लिया है।

शिकायत में शिंदे गुट ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत किया गया है। भाजपा समेत कई दलों ने राहुल गांधी की वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर किये है। वहीं, शिंदे गुट की बालासाहेबांची शिवसेना (Balasahebanchi ShivSena) ने राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को विनायक दामोदर सावरकर के अंग्रेजों की मदद करने की बात दोहराई है। राहुल गांधी ने अकोला में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि आजादी से पहले सावरकर ने न सिर्फ ब्रिटिश सरकार की मदद की बल्कि उन्होंने अंग्रेजों को पत्र लिखकर महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया।

उधर भाजपा ने इसे स्वतंत्रता सेनानी का अपमान बताते हुए कहा कि राहुल को अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी ने पत्र को पढ़कर सुनाया जिसमें सावरकर ने लिखा था सर, मैं आपके सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने की विनती करता हूं। उस पत्र पर हस्ताक्षर भी किए गए थे। सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया था कि सावरकर अंग्रेजों से पेंशन लेते थे, उनके लिए काम करते थे और कांग्रेस के खिलाफ काम करते थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर