करोड़ों रूपए के पशु तस्करी के आरोप में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल को ईडी ने किया गिरफ्तार
कोलकाता । पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल को  करोड़ों रुपए के पशु तस्करी के मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी के एक सूत्र ने कहा कि वह जल्द ही मंडल को दिल्ली ले जाने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू करेगी और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय में उससे पूछताछ करेगी। मामले की समानांतर जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सबसे पहले इस साल 11 अगस्त को मंडल को गिरफ्तार किया था। तब से वह आसनसोल विशेष सुधार गृह में न्यायिक हिरासत में थे।

इस बीच, यह पता चला है कि ईडी के अधिकारी आसनसोल की एक विशेष अदालत में जाएंगे और इस मामले में मंडल की हिरासत की मांग करेंगे। साथ ही, एजेंसी मंडल को राष्ट्रीय राजधानी ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड के लिए दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।

ईडी सूत्रों ने कहा कि गुरुवार को साढ़े पांच घंटे की पूछताछ के दौरान मंडल ने अधिकारियों को गुमराह करने की पूरी कोशिश की। यहां तक कि जब उनके परिवार की संपत्ति और संपत्तियों में अचानक वृद्धि से संबंधित दस्तावेज उनके सामने रखे गए, तब भी मंडल ने इस मामले में जानकारी से इनकार किया और कहा कि इन सभी मामलों को उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष कोठारी ने देखा था। आखिरकार ईडी के अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया।