उत्तराखंड के चमोली जिले शुक्रवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया। घटना चमोली जिले के पल्ला गांव के पास जोशीमठ के उर्गम घाटी की है जहां पर ओवरलोड यात्री वाहन 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। बता दे की वाहन में 17 लोग सवार थे जिसमें 12 लोगो की मौके पर मौत हो गयी वही जान बचाने के वाहन से कूदे 3 लोग गंभीर रूप घायल हुए है। मृतकों में 2 महिलाओं समेत 12 लोह शामिल है जिसमें दो सगे भाई भी शामिल हैं। वहीं वाहन को रोकने के लिए टायर में पत्थर लगाने उतरे दो लोग बाल-बाल बच गए।

बताया जा रहा है की वाहन में क्षमता से अधिक सवारी होने के कारण ये हादसा हुआ है। जहां पांच यात्री गाड़ी की छत पर बैठे थे। क्षमता से अधिक सवारी बैठे होने के कारण वाहन का चढ़ाई पर आगे नहीं बढ़ा । जिस स्थान पर वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, वहां सड़क कच्ची है और इसका कुछ हिस्सा निर्माणाधीन है।

जानकरी के अनुसार वाहन दुर्घटना में मृतकों के शव खाई से निकालने के लिए एनडीआरएफ के 15 जवान और एसडीआरएफ के 16 जवानों को तैनात किया गया। क्षेत्र में कड़ाके की ठंड के बावजूद खाई से शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू में लगे जवानों के पसीने छूट गए। साथ ही जहां हादसा हुआ वहां खड़ी चढ़ाई है जिससे रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं।

क्षेत्र में लचर संचार व्यवस्था भी रेस्क्यू में बाधा बन रही है। जिस स्थान पर वाहन दुर्घटना हुई है वहां गहरी खाई होने और अंधेरा अधिक होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में जवानों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह रही कि रात नौ बजे तक सिर्फ तीन शवों को ही खाई से निकाल कर सड़क तक लाया गया।